मोबाइल कैमरा के बहुत से उपयाेग

ज्यादातर  स्मार्टफोन में कैमरे का उपयोग फोटो, वीडियो या सेल्फी लेने के लिए किया जाता है। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते है कि स्मार्टफोन के कैमरे का उपयोग अनुवाद करने में, स्कैनिंग और बारकोड स्कैनिंग के लिए भी किया जा सकता है। आज हम आपको बताते है स्मार्टफोन कैमरे से अनुवाद और स्कैनिंग का तरीका–
Camera Translator- विभिन्न भाषाओं में अनुवाद के लिये Camera Translator एक बेहतरीन एप्प है। यह एप्स 30 से अधिक भाषाओं  को सपोर्ट करता है और Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध है। इसकी मदद से कई विदेशी भाषाओं का अनुवाद किया जा सकता है। इस एप्स में Default Regional Language फीचर भी है। इस एप्प को यूज करने के लिए आपको इसे अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करके ओपेन करना होगा। इसके बाद स्क्रीन के बीचो–बीच चार लाइनो से घिरा हुआ एक बाक्स नजर आयेगा। इसके बाद जिस शब्द या वाक्य का आप अनुवाद करना चाहते है, उस पर थोडी देर रूके। यदि शब्द या वाक्य बडा है तो बाक्स की लाइनों को बडा कर लें इसके बाद Capture के Option पर Click करें। इससे वह शब्द या वाक्य का अपने आप अनुवाद हो जायेगा।
Cam Scanner Phone PDF Creator- अगर आपके घर या ऑफिस में स्कैनर नही है तो आप CamScanner Phone PDF Creator की मदद से Document की फोटो खींच कर उन्हे स्कैन कर सकते है। इसकी सहायता से Document को स्कैन करने से उनकी क्वालिटी बेहतर हो जाती है। इसमें आपको PDF बनाने का भी ऑप्शन मिलता है। इसके साथ ही आपको शेयर करने का ऑप्शन भी मिलता है। इस एप्स के द्वारा प्राइवेट डॉक्यूमेंटस को पासवर्ड से सुरक्षित भी किया जा सकता है।

0 comments:

Post a Comment

 
Copyright © . FULL2MASTI - Posts · Comments
· Powered by FULL2MASTI